a
हरियाणा का सर्वाधिक लोकप्रिय संध्या दैनिक
Homeखेलकहां पिछड़ गए चेन्नै के सुपरकिंग्स, देखिए मैच के टर्निंग पॉइंट

कहां पिछड़ गए चेन्नै के सुपरकिंग्स, देखिए मैच के टर्निंग पॉइंट

कहां पिछड़ गए चेन्नै के सुपरकिंग्स, देखिए मैच के टर्निंग पॉइंट

चेन्नै के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 125 रन बनाए। जवाब में उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत भी बहुत अच्छी नहीं रही। राजस्थान ने 30 रन के भीतर 3 बड़े विकेट गंवा दिए थे। चेन्नै की ओर से दीपक चाहर ने राजस्थान को पहला झटका दिया उसके बाद जोश हेजलवुड ने दूसरा विकेट लिया और फिर चाहर ने संजू सैमसन के रूप में तीसरा विकेट लिया। राजस्तान के जोस बटलर ने 48 गेंदों पर 70 नाबाद रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।
जोस बटलर ने खेली शानदार पारी
दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक जोस बटलर ने आज राजस्थान के लिए मैच जिताऊ पारी खेली। राजस्थान के बल्लेबाज जोस बटलर ने राजस्थान की पारी को संभाला और तेजी से रन भी बटोरे। बटलर ने 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर अपना सीजन का दूसरा अर्धशतक जमाया। बटलर ने 48 गेंद पर 70 रन बनाए।
धोनी के लिए यादगार मैच
सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का अपना 200वां टी-20 मैच खेल रहे थे। साथ ही आज उन्होंने अपने 4000 रन भी पूरे किए। कप्तान धोनी आज की हार टाल नहीं सके लेकिन इस मैच में उन्होंने रेकॉर्ड्स कई बनाए।
राजस्थान रॉयल्स की शानदार गेंदबाजी
राजस्थान रॉयल्स की जीत के मुख्य कारण रहे उनके गेंदबाज। राजस्थान के जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया ने कमाल की गेंदबाजी की और चेन्नै के बल्लेबाज को खुलने का मौका ही नहीं दिया। आर्चर ने 4 ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं श्रेयस गोपाल ने 4 ओवर में 14 रन देकर एक विकेट और तेवतिया ने 4 ओवर में 18 रन देकर एक विकेट लिया।
रवींद्र जडेजा ने पारी को संभाला
सीएसके की ओर से धोनी और रवींद्र जडेजा ने ही पारी खेली। चेन्नै की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सीएसके के बल्लेबाज पावरप्ले का फायदा नहीं उठा पाए। 6 ओवर बाद टीम का स्कोर 43 रन दो विकेट के नुकसान पर था। पावरप्ले में 6 चौके और एक छक्का पड़ा है। उसके बाद जडेजा ने ही पारी को संभाला। जडेजा ने 30 गेंदों पर 35 रन बनाए।
रन आउट हुए धोनी
सब कोई जानता है कि धोनी रन आउट नहीं होते। लेकिन आज जैसे ही वो रंग में आए वैसे ही वो रन आउट हो गए।धोनी पारी के 17वें ओवर की चौथी गेंद पर रन आउट हुए। दरअसल पहले धोनी आराम से एक रन के लिए भागे लेकिन फील्डर जोफ्रा आर्चर के हाथों से मिस फील्ड हुआ तो धोनी दूसरा रन दौड़ने लगे। उसी दौरान आर्चर ने तेज थ्रो फेंका और कीपर संजू सैमसन ने बिना गलती किए गिल्लियां बिखेर दीं। हालांकि ये बिल्कुल करीब मामला था लेकिन थर्ड अंपायर ने आउट करार दिया। धोनी ने 27 रन बनाए थे।
5वें विकेट के लिए धोनी-जडेजा ने जोड़े 51 रन
चेन्नै की बैटिंग कुछ खास नहीं रही और उसी का नतीजा है कि 20 ओवर में केवल 125 रन बना पाए। चेन्नै का पहला विकेट 13 रन पर, दूसरा विकेट 26 रन पर, तीसरा विकेट 53 रन पर और चौथा विकेट 56 रन पर गिर गया। पांचवे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी धोनी और जडेजा के बीच हुई।
दीपक चाहर की शानदार गेंदबाजी
सीएसके भले ही मैच हार गई हो लेकिन गेंदबाज दीपक चाहर की तारीफ तो करनी पड़ेगी। दीपक चाहर ने 4 ओवर मे 18 देकर 2 विकेट झटके। चाहर ने सबसे पहले बेन स्टोक्स को चलता किया उसके बाद संजू सैमसन को भी आउट कर दिया।

Author

piyushsharma43043@gmail.com

No Comments

Leave A Comment