a
हरियाणा का सर्वाधिक लोकप्रिय संध्या दैनिक
HomeखेलWWE के मशहूर योद्धा आज कहां हैं

WWE के मशहूर योद्धा आज कहां हैं

WWE के मशहूर योद्धा आज कहां हैं

अमेरिका की पेशेवर कुश्ती चैंपियनशिप डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) को दुनियाभर में काफी पसंद किया जाता है। अलग-अलग वेशभूषा और लड़ाई के तरीकों के लिए मशहूर इस खेल ने एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी दिए। कई खिलाड़ियों ने अपने अंदाज और खेल से दर्शकों का दिल जीता और प्रशंसकों के बीच भी हमेशा छाये रहे। आज के वक्त में जब वे खिलाड़ी कुश्ती रिंग से दूर हो चुके हैं तब भी प्रशंसकों में उनका खुमार सिर चढ़कर बोलता है। ऐसे में आइए जानते हैं कि आज के समय में वे 10 मशहूर खिलाड़ी कहां और क्या कर रहे हैं।
ट्रिपल एच:
पॉल मिशेल लेवेस्क, जिन्हें उनके रिंग नाम ट्रिपल एच से अधिक जाना जाता है। वे अब एक सेवानिवृत्त पेशेवर पहलवान हैं और डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) के लिए ग्लोबल टैलेंट स्ट्रेटेजी एंड डेवलपमेंट के कार्यकारी उपाध्यक्ष के रूप में काम करते हुए एक बिजनेस एक्जीक्यूटिव भी हैं। उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई के सीईओ विन्स मैकमोहन की बेटी स्टेफनी मैकमोहन से शादी की है।
बुकर टी:
रॉबर्ट बुकर टीयो हफमैन जो रिंग में बुकर टी के नाम से मशहूर थे, आज एक सफल कुश्ती करियर खत्म करने के बाद एक कमेंटेटर और प्रचारक बन गए है। उन्हें 2013 में WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया और फिर 2019 में भी हार्लेम हीट में जोड़े गए।
शॉन माइकल्स:
माइकल शॉन हिकेनबॉटम को उनके रिंग नाम शॉन माइकल्स से अधिक पहचाना जाता था। वे अपने समय के महानतम पहलवानों में से एक माने जाते थे। उन्हें नवंबर 2020 में सर्वाइवर सीरीज के दौरान द अंडरटेकर के विदाई समारोह में आखिरी बार देखा गया था।
एज:
पहलवान एडम जोसेफ कोपलैंड को एज के नाम से अधिक जाना जाता है। एक सफल कुश्ती करियर छोड़ने के बाद उन्होंने अभिनय की दुनिया में कदम रखा। वह हाईलैंडर: एंडगेम और टीवी शो जैसे द फ्लैश, हेवन और वाइकिंग्स में दिखाई दिए। हालांकि वह डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग में भी लौटे, लेकिन हाल ही में घायल हुए थे।
बातिस्टा:
डेविड माइकल बातिस्टा एक पूर्व अमेरिकी पेशेवर पहलवान व मिश्रित मार्शल आर्टिस्ट रहे हैं। वह डब्ल्यूडब्ल्यूई में बतिस्टा के नाम से जाने जाते हैं। वह अब एक रिटायर्ड पेशेवर पहलवान हैं। वह एक सफल अभिनेता भी हैं, जो रिडिक, स्पेक्ट्रे, ब्लेड रनर 2049, गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी फ्रैंचाइजी और एवेंजर्स फ्रैंचाइजी जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।
रे मिस्टीरियो:
ऑस्कर गुटिरेज, जिन्हें रे मिस्टीरियोके नाम से रिंग में पहचाना जाता है। उन्होंने 90 और 2000 के दशक में कुश्ती सर्किट में अपना और अपने लुचा लिब्रे मास्क की पहचान बनाई। वह डब्ल्यूडब्ल्यूई स्मैकडाउन ब्रांड के साथ आज भी पेशेवर रूप से कुश्ती कर रहे हैं।

Author

piyushsharma43043@gmail.com

No Comments

Leave A Comment