a
हरियाणा का सर्वाधिक लोकप्रिय संध्या दैनिक
Homeदेशमौसम हुआ ठंडा, अगले कुछ घंटों में इन इलाकों में होनी है भारी बारिश

मौसम हुआ ठंडा, अगले कुछ घंटों में इन इलाकों में होनी है भारी बारिश

मौसम हुआ ठंडा, अगले कुछ घंटों में इन इलाकों में होनी है भारी बारिश

नई दिल्ली । पिछले कुछ दिनों से जारी भयंकर गर्मी से जल्द देशभर के लोगों को राहत मिल सकती है। हालांकि, कही जगह जमकर बारिश हो रही है, लेकिन उत्तर भारत के कई राज्यों के शहरों में बारिश की एक बूंद तक नहीं पड़ी है। अब ऐसे कई शहरों के लिए बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। भारत मौसम विज्ञान विभाग  के मुताबिक, आने वाले घंटों में कई शहरों में बारिश हो सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग ने देशभर का मौसमी पूर्वानुमान जारी किया है।

आईएमडी ने एक ट्वीट करते हुए बताया कि अगले अगले 2 घंटों के दौरान चंदौसी, बदायूं, बरेली के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में बारिश के साथ आंधी आएगी। इससे पहले मौसम विभाग ने मुरादाबाद, अमरोहा, संभल, चंदौसी, नरौरा, सहसवान, एटा, बदायूं में गरज के साथ बारिश होने की बात कही थी। वहीं, मौसम विभाग ने शनिवार सुबह उत्तर प्रदेश के साथ हरियाणा के कुछ हिस्सों में भी अगले घंटों बारिश होने की संभावना जताई थी।इनमें लोहारू, महेंद्रगढ़, नारनौल, बिजनौर, मेरठ, संभल, चंदौसी, नरौरा और सहसवान थे, जहां बताया गया था कि जिलों और इनके आसपास के इलाकों में बारिश के साथ आंधी चलेगी। वहीं, गुजरात, साथ ही दिल्ली के कुछ हिस्सों में भी आज (शनिवार) भारी बारिश होने की संभावना है।

विभाग ने भविष्यवाणी की है कि बिजली, आंधी और हवाओं के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। इसके अलावा दक्षिण-पश्चिम, पश्चिम-मध्य और पूर्व-मध्य अरब सागर और महाराष्ट्र तट पर और बंगाल की केंद्रीय खाड़ी के ऊपर बहुत तेज़ हवाएँ चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने मछुआरों को भी सलाह दी है कि जिन इलाकों में अलर्ट जारी हुए है, वहां समुद्र के आसपास न जाएं।

Share With:
Rate This Article
Author

piyushsharma43043@gmail.com

No Comments

Leave A Comment