a
हरियाणा का सर्वाधिक लोकप्रिय संध्या दैनिक
Homeदेशसंजय दत्त ‘एडेनोकार्सिनोमा’ कैंसर की चपेट में

संजय दत्त ‘एडेनोकार्सिनोमा’ कैंसर की चपेट में

संजय दत्त ‘एडेनोकार्सिनोमा’ कैंसर की चपेट में

नई दिल्ली | बॉलिवुड से एक और बुरी खबर आ गई है और इस बार कहानी संजय दत्त से जुड़ी है। संजय दत्त लंग कैंसर, स्टेज 3 की गिरफ्त में हैं और इसी के साथ अब यह खबर आ गई है कि वह एडेनोकार्सिनोमा नामक कैंसर से पीड़ित हैं।

बता दें कि एडेनोकार्सिनोमा कैंसर का वह प्रकार है जिसमें शरीर के अंदर म्यूकस प्रड्यूस करने वाले ग्रंथियों से कोशिकाएं बनने लगती हैं। यह लंग कैंसर का ही एक प्रकार है। 61 साल के संजय दत्त बीते शनिवार 8 अगस्त को हॉस्पिटलाइज हुए थे। कहा गया कि उन्हें गले में पानी भर गया था और सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा था। गले का ट्रीटमेंट और पानी क्लियर कर टेस्ट किया गया और यह रिपोर्ट सोमवार को सामने आया है। हालांकि, परिवार और उनका इलाज करने वाले डॉक्टर की ओर से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है, लेकिन फिल्म से जुड़े सूत्रों का कहना है कि वह लंग कैंसर से पीड़ित हैं।

बताया जाता है कि संजय दत्त का इलाज डॉक्टर जलील पारकर कर रहे थे और 10 अगस्त सोमवार को उन्हें छुट्टी भी दे दी गई। जब डॉक्टर पारकर से इस बारे में बातचीत करने की कोशिश की गई तो मरीज की रिपोर्ट की गोपनीयता को लेकर उन्हें कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

संजय दत्त ने मंगलवाल रात को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, ‘दोस्तो, मैं मेडिकल ट्रीटमेंट के कारण काम से छोटा सा ब्रेक ले रहा हूं। मेरा परिवार और मेरे दोस्त मेरे साथ हैं। मैं अपने शुभचिंतकों से गुजारिश करता हूं कि मेरी तबीयत को लेकर गैर-जरूरी अनुमान न लगाएं जाएं। आप सभी का प्यार और शुभकामनाएं साथ हैं, मैं जल्द ही वापसी करूंगा।’

रिपोर्ट्स यह भी बताते हैं कि 80 के दशक में संजय दत्त के फेफड़ों में पहली बार गड़बड़ी सामने आई थी। तब उनके फेफड़े कोलैप्‍स कर गए थे। उन्‍हें इलाज के लिए अमेरिका भेजा गया, जहां वह ऋचा शर्मा के नजदीक आए और फिर दोनों ने 1987 में शादी कर ली।

वैसे बता दें कि कैंसर से संजय का पुराना नाता रहा है। संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा की मौत भी ब्रेन ट्यूमर की वजह से हुई थी और मां नरगिस दत्त की मौत की वजह भी पैनक्रियाटिक कैंसर ही थी। उस वक्त संजय दत्त बॉलिवुड में अपनी फिल्म ‘रॉकी’ से डेब्यू ही करने जा रहे थे कि उन्हें अपनी मां के निधन की खबर मिली थी।

यह भी कहा जा रहा है कि संजय दत्त को अमेरिका जाने की परमिशन नहीं मिली तो वह ट्रीटमेंट के लिए सिंगापुर रवाना हो सकते हैं।

बता दें कि संजय की अपकमिंग फिल्‍म ‘सड़क 2’ रिलीज के लिए तैयार है। इस फिल्‍म में आदित्‍य रॉय कपूर, आलिया भट्ट और पूजा भट्ट जैसे ऐक्‍टर्स अहम किरदारों में हैं। फिल्‍म का डायरेक्‍शन महेश भट्ट ने किया है।

Author

piyushsharma43043@gmail.com

No Comments

Leave A Comment