a
हरियाणा का सर्वाधिक लोकप्रिय संध्या दैनिक
Homeदेशमुंबई में भारी बारिश के साथ हाई टाइड का अलर्ट

मुंबई में भारी बारिश के साथ हाई टाइड का अलर्ट

मुंबई में भारी बारिश के साथ हाई टाइड का अलर्ट

मुंबई।  भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार देर शाम मुंबई, रत्नागिरि और रायगढ़ में अगले 24 घंटे में बेहद भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने इन इलाकों में रेड अलर्ट भी जारी कर दिया है। इसके अलावा मुंबई से सटे समुद्री इलाकों में हाई टाइट की चेतावनी जारी की गई है। भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर लोगों को समुद्री इलाकों से दूर रहने के लिए कहा गया है। मुंबई के कई इलाकों में शनिवार सुबह से ही हो रही बारिश के कारण जल जमाव की स्थितियां देखने को मिल रही हैं।

मौसम विभाग ने शुक्रवार को मुंबई से सटे समुद्री क्षेत्र में हाई टाइड का अलर्ट जारी किया है। विभाग ने कहा है कि सुबह 11.38 बजे समुद्री क्षेत्र में 4.5 मीटर ऊंची लहरें उठने की संभावना है। इसके अलावा दिन दिन में 17.42 बजे लो टाइड और रात करीब साढ़े 11 बजे हाई टाइट की चेतावनी दी गई है। विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों को समुद्री क्षेत्र के पास ना जाने और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। दूसरी ओर शनिवार सुबह से मुंबई के कई इलाकों में बारिश के बाद जलजमाव की स्थितियां बन गई हैं। दक्षिण मुंबई में मरीन ड्राइव, कोलाबा में बारिश हो रही है। इसके साथ ही मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली मीठी नदी में भी पानी पढ़ रहा है। मुंबई एयरपोर्ट के पास मीठी नदी में जलस्तर बढ़ता देखा जा रहा है।

3-4 जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट
इससे पहले विभाग ने मुंबई और आसपास के आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को मूसलाधार बारिश का अनुमान लगाते हुए कुछ स्थानों पर बहुत भारी वर्षा से अत्यधिक भारी वर्षा का अनुमान जताया था। शुक्रवार देर रात मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अगले 24 घंटे, यानी 3 और 4 जुलाई के बीच, मुंबई, रायगढ़ और रत्नागिरि के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश होने की आशंका है।’

Share With:
Rate This Article
Author

piyushsharma43043@gmail.com

No Comments

Leave A Comment