Rama Times
crimeइंटरनेशनलनेशनलव्यवसायशहरस्पेशल स्टोरी

एयर इंडिया यात्री की वायरल शिकायत से उड़ान पुनर्निर्धारण की समस्याएं उजागर, एयरलाइंस की प्रतिक्रिया

airindia

### घटना का विवरण

एक यात्री जो एयर इंडिया के साथ यात्रा कर रहा था, उसे दो बार उड़ान पुनर्निर्धारित होने के कारण अपनी उड़ान छूटने का सामना करना पड़ा। यात्री ने सोशल मीडिया पर अपनी शिकायत साझा की, जो तेजी से वायरल हो गई और एयरलाइंस ने इस पर प्रतिक्रिया दी।

### यात्री की शिकायत

एक्स (X) उपयोगकर्ता @thekaipullai ने लिखा, “प्रिय @airindia, मैंने आज बेंगलुरु के लिए एक उड़ान बुक की थी, जो सुबह 9:00 बजे निकलने वाली थी। मुझे सुबह 5:15 बजे एक संदेश मिला कि प्रस्थान समय को 11:45 बजे तक संशोधित कर दिया गया है। इसलिए मैंने अपने प्रस्थान समय को बदल दिया। अब मुझे आधे घंटे पहले एक संदेश मिलता है कि उड़ान का समय फिर से 9:25 बजे कर दिया गया है।”

### असंतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा
“मैं अब अपनी उड़ान से चूकने जा रहा हूं क्योंकि मैंने आपके पहले संदेश के आधार पर अपने प्रस्थान का समय निर्धारित किया था। आप ऐसा क्यों करते हैं? क्या आप एक साधारण घरेलू उड़ान को संभाल नहीं सकते?”

यात्री ने अपने पोस्ट में उड़ान समय पुनर्निर्धारण के स्क्रीनशॉट भी साझा किए।

### सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

यह पोस्ट 4 जुलाई को साझा की गई थी। पोस्ट किए जाने के बाद से इसे दो लाख से अधिक बार देखा गया है। शेयर को 2,400 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं और ये संख्या लगातार बढ़ रही है।

### एयरलाइंस की प्रतिक्रिया

एयर इंडिया ने यात्री की शिकायत पर त्वरित प्रतिक्रिया दी। एयरलाइंस ने अपनी तकनीकी और परिचालन समस्याओं के लिए खेद व्यक्त किया और आश्वासन दिया कि वे इस प्रकार की समस्याओं को दूर करने के लिए प्रयासरत हैं।

### अन्य यात्रियों की प्रतिक्रिया

इस पोस्ट के बाद कई अन्य यात्रियों ने भी अपने अनुभव साझा किए। एक पुणे के लेखक ने लिखा, “मैं एयर इंडिया से यात्रा करने की बजाय बैलगाड़ी लेना पसंद करूंगा”। वहीं, न्यूयॉर्क से दिल्ली की उड़ान पर एक यात्री ने कहा, “एयर इंडिया के विमान में खरोंच वाली सीटें और टूटी हुई हेडफोन जैक थीं”।

### निष्कर्ष

यह घटना एयर इंडिया के संचालन और ग्राहकों के प्रति उनके व्यवहार पर सवाल उठाती है। सोशल मीडिया पर यात्रियों की बढ़ती शिकायतें एयरलाइंस को अपनी सेवाओं में सुधार करने की दिशा में कदम उठाने के लिए प्रेरित कर सकती हैं।

यात्रियों की सुविधा और उनकी यात्रा के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एयरलाइंस को अपनी प्रणाली और संचार में सुधार करना होगा।

Related posts

शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत बनीं बी-टाउन की नई फिटनेस क्वीन, ऐब्ज देख हैरान रह गए इंटरनेट यूजर्स

R K Bharadwaj

देश-दुनिया में श्रद्धा भावना, नई उमंग, जोश व मानवता भलाई कार्य कर मनाया गया साईं बेपरवाह शाह मस्ताना जी महाराज का 131 वां जन्मदिवस|

R K Bharadwaj

मोदी के संकेत, राजस्थान का नया पावर सेंटर : ओम बिरला को फिर से लोकसभा अध्यक्ष बनाने की स्क्रिप्ट

R K Bharadwaj

Leave a Comment