Rama Times
crimeशहरस्पेशल स्टोरी

गर्लफ्रेंड की पनाह, मोबाइल बंद, बदलता ठिकाना: ऐसे पकड़ा गया मुंबई हिट-एंड-रन का फरार आरोपी मिहिर शाह

**मुंबई**: तीन दिन की तलाश के बाद मुंबई पुलिस ने आखिरकार 24 वर्षीय मिहिर शाह को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। शिवसेना नेता राजेश शाह का बेटा मिहिर उस बीएमडब्ल्यू कार को चला रहा था, जिसने एक स्कूटर को टक्कर मार दी थी, जिससे एक महिला की मौत हो गई और उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गया।

**कैसे पकड़ा गया वर्ली हिट-एंड-रन का फरार आरोपी मिहिर?**

वर्ली हिट-एंड-रन के फरार आरोपी मिहिर को पकड़ने में पुलिस को तीन दिन लगे, क्योंकि मिहिर और उसकी मां और बहनों ने मोबाइल फोन का इस्तेमाल बंद कर दिया था। पुलिस की टीमें हर उस सुराग को खंगालती रहीं, जिससे आरोपी का पता चल सके। इस बीच, परिवार के कार नंबर से पुलिस उसकी तलाश में जुटी रही।

**शाहपुर से विरार तक की तलाश**

पता चला कि मिहिर, उसकी मां, दोनों बहनें और एक दोस्त शाहपुर में एक रिसॉर्ट में रुके थे, लेकिन सोमवार रात मिहिर परिवार से अलग हो गया और विरार आ गया था। मंगलवार सुबह जैसे ही दोस्त का फोन 15 मिनट के लिए ऑन हुआ, पुलिस को उसकी लोकेशन मिल गई और फिर पुलिस ने मिहिर को पकड़ लिया।

**गर्लफ्रेंड की पनाह और परिवार का सहयोग**

पुलिस के मुताबिक हादसे के बाद मिहिर बांद्रा में कलानगर के पास बीएमडब्ल्यू छोड़कर गोरेगांव अपनी

गर्लफ्रेंड

के घर गया। गर्लफ्रेंड ने मिहिर की बहन को फोन कर जानकारी दी, जिसके बाद बहन गोरेगांव आकर मिहिर को बोरीवली घर ले गई। वहां से पूरा परिवार और एक दोस्त के साथ शाहपुर भाग गया, जहां वे एक रिसॉर्ट में रुके थे।

**पूछताछ और हिरासत**

पुलिस ने मिहिर की मां मीना, बहन पूजा और किंजल तथा दोस्त अवदिप को हिरासत में लिया है। मिहिर

की मां और दो बहनों को पूछताछ के लिए मुंबई

लाया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मिहिर की मां और दो बहनों को ठाणे जिले के शाहपुर से पूछताछ के लिए मुंबई लाया गया है। उनसे और

10 अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है। मिहिर के पिता राजेश शाह ने अपने बेटे को भगाने में सक्रिय भूमिका निभाई और वारदात में शामिल वाहन को वहां से हटाने की साजिश रची।

**सीसीटीवी फुटेज में हादसे का भयावह विवरण**

सोमवार को पुलिस द्वारा अदालत में पेश किए गए सीसीटीवी फुटेज में दुर्घटना का भयावह विवरण सामने आया। फुटेज में देखा गया कि कार ने महिला को डेढ़ किलोमीटर तक घसीटा, फिर मिहिर और बिदावत ने बोनट से महिला को खींचकर हटाया और गाड़ी को
उलटी दिशा में चलाते समय उसे कुचलते हुए देखा गया।

**मामले की जांच जारी**

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मिहिर बीएमडब्ल्यू कार चला रहा था और उसने कावेरी नखवा (45) को टक्कर मार दी तथा उनके पति प्रदीप को घायल कर दिया। दुर्घटना के बाद पुलिस ने मिहिर को पकड़ने के लिए eleven टीमें गठित कीं और अपराध शाखा को भी जांच में शामिल किया। उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) भी जारी किया गया था। मुंबई की एक अदालत ने राजेश शाह के ड्राइवर राजर्षि बिदावत की पुलिस हिरासत मंगलवार को 11 जुलाई तक बढ़ा दी है। दुर्घटना के समय ड्राइवर राजर्षि बिदावत मिहिर के साथ कार में बैठा था। राजेश शाह फिलहाल जमानत पर बाहर है।

Related posts

डॉ. विवेक भारती ने सिरसा के अतिरिक्त उपायुक्त का कार्यभार संभाला|

R K Bharadwaj

पुलिस की कार्रवाई, 24 घंटे में चोरी के मामले में 3 युवक गिरफ्तार |

R K Bharadwaj

अस्मिता’ परियोजना: भारतीय भाषाओं में पढ़ाई के लिए सरकार की नई पहल, 22 भाषाओं में 22 हजार किताबें लिखी जाएंगी

R K Bharadwaj

Leave a Comment