Rama Times
शिक्षात्मक

CUET PG 2023: एंट्रेंस एग्जाम का शेड्यूल जारी, 5 जून से शुरू होंगी परीक्षाएं

CUET PG 2023: सीयूईटी पीजी 2023 की तारीखों का ऐलान हो गया है। जानिए कब से ये परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

cuet pg exam date released

CUET PG 2023:

देशभर के सेंट्रल यूनिवर्सिटी सहित डीम्ड और राज्य यूनिवर्सिटीज के पीजी कोर्सेज में सत्र 2023 में प्रवेश के लिए एग्जाम की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। जिसके मुताबिक सीयूईटी पीजी 2023 की परीक्षा 5,6,7,8,9,10,11, और 12 जून को आयोजित की जाएगी। परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर होगी।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष एम. जगदीश कुमार ने बताया कि पीजी 2023 परीक्षा 5, 6, 7, 8, 9, 10, 11 और 12 जून 2023 को होगी। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर एग्जाम से कुछ एक सप्ताह पहले जारी कर दिया जाएगा। यूजीसी अध्यक्ष ने अपने ट्वीट में कहा है कि छात्र सीयूईटी एग्जाम से जुडी अन्य जानकारी के लिए एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए।

आपको बता दें कि इस वक्त सीयूईटी पीजी के लिए आवेदन भरे जा रहे हैं। इसी बीच आवेदन के लिए एक बड़ी खबर आई है। बीते दिनों यूजीसी अध्यक्ष ने ट्वीट करते हुए कहा था कि सीयूईटी पीजी के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाई जा जाएगी। हालांकि, अभी ऑफिशियल वेबसाइट नोटिफिकेशन रजिस्ट्रेशन की तारीख को बढ़ाने को लेकर नहीं जारी किया गया है।

वहीं, यूजीसी अध्यक्ष के ट्वीट के आधार पर दावा किया जा रहा है कि एनटीए की तरफ से आवेदन की तारीख 5 मई तक बढ़ाई जा सकती है। आवेदन की तारीख बढ़ने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। हालांकि, जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, उन्हें सलाह है कि वे आवेदन कर दें।

आपको बता दें कि सीयूईटी पीजी के लिए अब तक 15 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं। महिला अभ्यर्थियों ने पिछले वर्ष की अपेक्षा इस बार ज्यादा संख्या में आवेदन किया है। बता दें कि पिछले वर्ष से सीयूईटी की परीक्षा पीजी के विभिन्न कोर्सेज में प्रवेश देने के लिए आयोजित की जा रही है।

Related posts

निजी प्ले स्कूलों के पंजीकरण के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग ने आयोजित किया प्रशिक्षण कार्यक्रम|

R K Bharadwaj

डॉ. विवेक भारती ने सिरसा के अतिरिक्त उपायुक्त का कार्यभार संभाला|

R K Bharadwaj

डीएसपी कुलदीप सिंह बेनिवाल के नेतृत्व में नशा मुक्ति पुलिस टीम ने गदराना में लोगों को नशे से मुक्ति दिलाने के लिए किया प्रेरित |

R K Bharadwaj

Leave a Comment