Rama Times
कैरियरगैजेटटेक्नोलॉजीनेशनलशहरशिक्षात्मकस्पेशल स्टोरी

NEET PG 2024 की नई तिथि आज घोषित होने की संभावना: लाइव अपडेट्स

neet

नई दिल्ली, 2 जुलाई 2024: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET PG) 2024 की संशोधित परीक्षा तिथि की घोषणा आज होने की संभावना है। राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) आज नई तिथि की घोषणा कर सकता है। शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पिछले सप्ताह जानकारी दी थी कि यह घोषणा सोमवार या मंगलवार को की जाएगी। एनबीई अपनी आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर NEET PG परीक्षा की तिथि साझा करेगा।

### पिछली तिथि स्थगित

NEET PG परीक्षा पहले 23 जून को निर्धारित की गई थी, लेकिन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) ने इसे देश में प्रतियोगी परीक्षाओं की ईमानदारी के खिलाफ आरोपों के बीच एक एहतियाती कदम के रूप में स्थगित कर दिया था। मंत्रालय ने कहा था कि NEET PG प्रवेश परीक्षा की प्रक्रिया की मजबूती की समीक्षा की जाएगी।

### नई तिथि की जांच कैसे करें

1. सबसे पहले natboard.edu.in पर जाएं।
2. NEET PG परीक्षा पेज खोलें।
3. परीक्षा तिथि अधिसूचना को खोलें।
4. नई परीक्षा तिथि की जानकारी डाउनलोड करें और चेक करें।

### नई एडमिट कार्ड भी होंगे जारी

परीक्षा के पुनर्निर्धारण के साथ, एनबीई से नए एडमिट कार्ड भी जारी करने की उम्मीद है। नई तिथि की घोषणा के बाद अधिक विवरण साझा किए जाएंगे।

### परीक्षा का महत्व

NEET PG परीक्षा देश भर के संस्थानों में स्नातकोत्तर चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए होती है। यह परीक्षा उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है जो उच्च चिकित्सा शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं।

### निष्कर्ष

NEET PG 2024 की नई तिथि की घोषणा का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। एनबीई जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नई तिथि साझा करेगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नियमित रूप से वेबसाइट की जांच करते रहें और ताजगी अपडेट्स के लिए लाइव ब्लॉग को फॉलो करें।

Related posts

आज का राशिफल: जानिए आपके लिए क्या कहता है आज का दिन

R K Bharadwaj

‘विराट कोहली के बड़े स्कोर नहीं बने’: हरभजन सिंह की महारथी भविष्यवाणी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप रीमैच में चमकेंगे इंडिया के महान बल्लेबाज!

R K Bharadwaj

ट्रेन की चपेट में आने से अधेड़ ग्रामीण की मौत।

cradmin

Leave a Comment