Rama Times
शिक्षात्मक

सड़क सुरक्षा चौपाल का आयोजन गुरुवार को ग्राम पंचायत गुरुसर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में किया गया।-हनुमानगढ़

हनुमानगढ़।  सड़क सुरक्षा चौपाल का आयोजन गुरुवार को ग्राम पंचायत गुरुसर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में किया गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए ट्रेफिक इंचार्ज अनिल चिन्दा ने सड़क सुरक्षा नियमो के प्रति बच्चो व विद्यालय स्टाफ को विस्तार से जानकारी देते हुए उक्त नियमो का उलंघन करते पाए जाने पर लगने वाले जुर्माने के बारे में बताया। टीआई अनिल चिन्दा ने 18 वर्ष से कम आयु के विधार्थियो को स्कुल में वाहन न लेकर आने के प्रति समझाइश की ओर कहा कि नाबालिक बच्चे द्वारा यदि दुर्घटना घटित होती है तो बच्चे के अभिवावकों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही का प्रावधान है इसलिए नाबालिक बच्चो को वाहन न दे जिससे कि भविष्य में बच्चो के साथ साथ अभिवावकों को होने वाली परेशानी से  बचाया जा सके। इस दौरान एचसी वासुदेव,कांस्टेबल अब्दुल गफ्फार,प्राचार्य पवन बेनीवाल,गुरदीप सिंह,जगदीश चंद्र,परमजीत कौर,गुरमीत कौर सहित विद्यालय स्टाफ मौजूद था।

हनुमानगढ़। एनएच 754 के  निर्माण के कार्यों में लगे भारी वाहनों की आवाजाही से हो रहे तैयार खड़ी फसलो को बचाने व  खेत में अवैध रूप से डाली हुई मिट्टी को उठवाने की मांग को लेकर गुरुवार मल्लड़खेड़ा निवासी महेन्द्रपाल पुत्र गणपतराम ने जिला कलेक्टर व एनएच के परियोजना निदेशक को ज्ञापन सौंपा।ज्ञापन में परिवादी महेन्द्रपाल ने बताया है कि मेरी कृषि भूमि तहसील टिब्बी के चक चक नम्बर10 एसबीएन में

है कृषि भूमि में से एनएच 754 के रोड़ निकल रही है। जिस पर सुखी मिट्टी डाली जा रही है जो पिलर नम्बर 750 के पास रोड के साईड मे कच्चा रास्ता निकाला गया है उसमे भारी वाहनो की आवाजाही की जा रही है। सुखी मिट्टी पर पानी नही डाला जा रहा है। जिससे कृषि भूमि में  खड़ी फसल का नुकसान हो रहा है। इस सम्बन्ध में  ठेकेदारो को कई बार अवगत करवाने के बावजूद किसी प्रकार का कोई ध्यान नही दिया जा रहा है।महेंद्र पाल में बताया कि कृषि भूमि मे अवैध रूप से मिट्टी भी डाल रखी है जिससे तैयार खड़ी फसल को नुकसान हो रहा है।इस सम्बंध में एनएच के अधिकारियों से जब सम्पर्क कर समस्या के बारे में अवगत करवाना चाहा तो जिम्मेदार अधिकारियों ने फ़ोन नही उठाये ओर जिन्होंने फोन उठाये उनके द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नही दिया ।ज्ञापन में  कृषि भूमि की पैमाईश करवाकर खेत मे पड़ी मिट्टी हटवाने,फसलो को नुकसान पहुंचा रहे भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने ओर नियम विरुद्ध कार्य कर रहे ठेकेदारों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही कर प्र फसल के नुकसान का मुआवजा दिलवाने की मांग की गई है।जिला कलेक्टर ने वस्तुस्थिति की जांच करवाकर उचित कार्यवाह का आश्वाशन दिया है।

Related posts

Elevate Your Brand with Design Caps: Unleashing the Power of Creative and Professional Graphic Design.. #डिज़ाइन कैप्स के साथ अपने ब्रांड को ऊपर उठाएं :

R K Bharadwaj

CUET PG 2023: एंट्रेंस एग्जाम का शेड्यूल जारी, 5 जून से शुरू होंगी परीक्षाएं

R K Bharadwaj

निजी प्ले स्कूलों के पंजीकरण के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग ने आयोजित किया प्रशिक्षण कार्यक्रम|

R K Bharadwaj

Leave a Comment