Rama Times
कैरियरबॉलीवुडराजनीतिस्पेशल स्टोरी

जब विधु विनोद चोपड़ा ने परिंदा की शूटिंग के दौरान नाना पाटेकर की शर्ट फाड़ी

NANA PATEKAR

फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने हाल ही में सिंगिंग रियलिटी शो ‘सारेगामापा’ पर खुलासा किया कि फिल्म ‘परिंदा’ की शूटिंग के दौरान उन्हें नाना पाटेकर के गुस्से का सामना कैसे करना पड़ा। नाना पाटेकर की फिल्म ‘परिंदा’ में उनकी अदाकारी को उनके करियर की बेहतरीन प्रदर्शन में से एक माना जाता है, लेकिन फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच सब कुछ सहज नहीं था।

### नाना पाटेकर की शर्ट फाड़ने की घटना:
विधु विनोद चोपड़ा ने बताया कि नाना पाटेकर ने एक सीन के दौरान उन पर गालियों की बौछार कर दी थी, जिससे परेशान होकर चोपड़ा ने उनकी शर्ट फाड़ दी। उन्होंने कहा, “मैंने नाना को ‘पुरुष’ नामक एक नाटक में देखा था, और यह कहना बहुत महत्वपूर्ण है कि उन दिनों, मैं कभी गालियां नहीं देता था। मैं कश्मीर से एक बहुत ही शालीन युवा था। लेकिन नाना की वजह से सब बदल गया। जब मैं उन्हें किसी दृश्य में निर्देशित करता, तो वे मुझे गालियां देते। मैं सोचता था कि मैं उन्हें कैसे निर्देशित कर पाऊंगा। इसलिए, मैंने भी उन्हें गालियां देना शुरू कर दिया।”

### शूटिंग के दौरान विवाद:
चोपड़ा ने आगे कहा, “फिल्म में एक दृश्य है जिसमें नाना पूछते हैं कि उनकी पत्नी की मौत के बाद क्या उनकी आंखों में आंसू हैं… हम पूरे दिन शूटिंग कर रहे थे, और शाम हो गई थी। नाना ने घोषणा की कि वह बहुत थक गए हैं और घर जा रहे हैं। मैंने उनसे कहा, ‘ठीक है, फिर आप ओवरहेड्स का भुगतान करें’। इसके बाद उन्होंने मुझे गालियां देना शुरू कर दीं, मैंने भी जवाब दिया, और इस झगड़े में, मैंने उनकी कुरता फाड़ दी। सेट पर मौजूद पुलिस ने कहा, ‘हम आपकी सुरक्षा के लिए यहां हैं, और आप खुद आपस में लड़ रहे हैं’।”

यह घटना परिंदा की शूटिंग के दौरान आई कठिनाइयों को उजागर करती है, लेकिन इसके बावजूद, नाना पाटेकर की अदाकारी और विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन ने फिल्म को एक क्लासिक बना दिया।

Related posts

सहारा क्लब ने बैसाखी लंगर पर सेवादारों को सम्मानित किया |

R K Bharadwaj

Sonakshi Sinha के ‘कन्यादान’ की फोटो वायरल, शत्रुघ्न सिन्हा ने Zaheer Iqbal को दिया बेटी का हाथ – देखिए इमोशनल पल!

R K Bharadwaj

मोदी के संकेत, राजस्थान का नया पावर सेंटर : ओम बिरला को फिर से लोकसभा अध्यक्ष बनाने की स्क्रिप्ट

R K Bharadwaj

Leave a Comment