Rama Times
शहरस्वास्थ्य

संत निरंकारी सत्संग भवन में रविवार को होगा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

         इंसान का खून नालियों में नहीं, इंसान की नाड़ियों में बहना चाहिए-निरंकारी बाबा

22 अप्रैल 2023, सिरसा
संत निरंकारी मिशन की सामाजिक कल्याण से जुड़ी शाखा संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन की ओर से सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की पावन छत्रछाया में निरंकारी बाबा गुरुबचन सिंह जी की स्मृति में विशाल रक्तदान शिविर विश्व भर के विभिन्न हिस्सों में आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में सिरसा के बरनाला रोड़ पर स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन में भी एक विशाल रक्तदान शिविर रविवार दिनांक 23 अप्रैल 2023 को प्रातः 9 से 12 बजे से आयोजित किया जा रहा है जिसमें 100 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य रखा गया है। इस शिविर में निरंकारी श्रद्धालुओं के साथ सभी समाज सेवी सज्जनों को रक्तदान हेतु आमंत्रित किया गया हैं।

इस दौरान संत निरंकारी मंडल की सीपीएबी मेंबर श्रीमती जोगिंदर कौर जी ने बताया कि संत निरंकारी मिशन मानवता के मसीहा बाबा गुरुबचन सिंह जी की पावन स्मृति में पूरे विश्व भर में 23 व 24 अप्रैल को रक्त दान शिविर एवं अन्य मानव कल्याण कार्यक्रमों का आयोजन करता रहा है और इस साल भी संत निरंकारी मंडल के 99 जोनों में रक्त दान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि संत निरंकारी मिशन का ध्येय हमेशा इंसानियत की सेवा ही रहा है और नर सेवा को नारायण पूजा समान माना गया है। उन्होने सत्गुरु बाबा हरदेव सिंह जी महाराज का ज़िक्र करते हुए कहा कि उन्होने हमेशा यही संदेश दिया है कि इंसान का खून नालियों की बजाय इंसान की नाड़ियों में ही बहना चाहिए।

इस रक्तदान शिविर में सिरसा के अलावा दिल्ली व संपूर्ण भारत के साथ साथ विश्व के अनेकों स्थानों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें कोई भी पूर्ण रुप से स्वस्थ सज्जन स्वेच्छा से अपना रक्तदान कर सकता है और मानवता की सेवा में अपना योगदान दे सकता है।

Related posts

ट्रेन की चपेट में आने से अधेड़ ग्रामीण की मौत।

cradmin

भाजपा अनुसूचित मोर्चा से जिला मीडिया प्रभारी बने वीरेंद्र दिवाकर

cradmin

निजी प्ले स्कूलों के पंजीकरण के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग ने आयोजित किया प्रशिक्षण कार्यक्रम|

R K Bharadwaj

Leave a Comment