Rama Times
खेल

आईपीएल 2023: केएल राहुल की जीत के चक्कर में हुई महाभूल, अब चुकाने होंगे भारी जुर्माने|

KL Rahul fine: अपनी टीम को जीत दिलाने के चक्कर में केएल राहुल से महाभूल हो गई। वह आईपीएल नियम तोड़ बैठे और अब भारी भरकम जुर्माना चुकाना पड़ रहा है।

kl rahul fine

जयपुर: लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यहां खेले गए आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। लखनऊ ने बुधवार की रात को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में 10 रन से जीत दर्ज की थी। आईपीएल ने बयान में कहा, ‘टीम का वर्तमान सत्र में धीमी ओवर गति से जुड़ी आईपीएल आचार संहिता के तहत यह पहला अपराध है और इसलिए कप्तान राहुल पर 12 लाख रुपए का जुर्माना किया गया है।’
आईपीएल का लक्ष्य मैचों को तीन घंटे और 20 मिनट में समाप्त करना है, लेकिन धीमी ओवर गति एक मुद्दा बनता जा रहा है, जिसके कारण मैच चार घंटे से भी अधिक समय तक खिंच रहे हैं।
राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर के बीच 87 रन की शुरूआती साझेदारी की थी, लेकिन आवेश खान के 3/25 और मार्कस स्टोइनिस के 2/28 की शानदार गेंदबाजी से लखनऊ सुपर जायंट्स बुधवार को 10 रन से जीत गई। काइल मेयर के 51 रन बनाने के बावजूद राजस्थान ने लखनऊ को 154/7 पर समेट दिया था।
11वें ओवर तक राजस्थान ने कोई विकेट नहीं गंवाया था और लक्ष्य की ओर बढ़ती दिख रही थी, लेकिन स्टोइनिस ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट कर मैच को लखनऊ के पक्ष में कर दिया। राजस्थान ने 12-17 ओवर में 32 रन पर चार विकेट गंवा दिए।

लखनऊ के गेंदबाजों ने राजस्थान के रनों की रफ्तार रोक दी और आस्किंग रन रेट काफी ऊपर चला गया, जिसके चलते राजस्थान 20 ओवरों में 144/6 पर ही सिमट कर रह गया। लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत से अंक तालिका में अपना दूसरा स्थान बनाए रखने में मदद मिली है।

Related posts

आज का राशिफल: 2 जुलाई, 2024 | जानें कैसा रहेगा आपका दिन

R K Bharadwaj

CSK ने RCB को दिया 227 रन का टारगेट: कोहली की खराब शुरुआत, लोमरोर दूसरे ओवर में आउट

R K Bharadwaj

आईपीएल इतिहास में दूसरी बार आमने-सामने होंगी, जानें पॉसिबल प्लेइंग-11 और इम्पैक्ट प्लेयर

R K Bharadwaj

1 comment

https://www.israelxclub.co.il/ April 30, 2023 at 4:20 pm

Good post. I learn something totally new and challenging on blogs I stumbleupon on a daily basis. Its always useful to read content from other authors and practice something from their websites.

Reply

Leave a Comment