Rama Times
खेलनेशनलस्पेशल स्टोरी

“आईपीएल 2023: विराट कोहली की सेंचुरी पर RCB के फैंस उड़ाएं चमकदार जश्न, हार का गम हो या जीत का आनंद, हर मौसम में निभाएं वफादारी!”

नई दिल्ली:  आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लीग स्टेज मुकाबले अब खत्म हो गए हैं। लीग स्टेज का अंतिम मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मैच तक प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली चारों टीम तय नहीं थी। अगर यह मैच आरसीबी जीतने में सफल होती, तो मुंबई बाहर हो जाती। लेकिन इसका विपरीत हुआ। बैंगलोर यह मुकाबला गुजरात के खिलाफ 6 विकेट से हार गई। ऐसे में बैंगलोर की जगह प्लेऑफ में क्वालीफाई होने वाली चौथी टीम मुंबई इंडियंस बन गई।

आरसीबी और उनके फैंस का एक बार फिर आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना चूर-चूर हो गया। उनको यह हार काफी ज्यादा चुभी होगी। क्योंकि ऐसा नहीं है कि गुजरात के खिलाफ बैंगलोर का प्रदर्शन खराब रहा था। टीम के पूर्व कप्तान और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस मैच में शतक भी जड़ा था।

रन मशीन विराट कोहली का बल्ला आईपीएल 2023 में जमकर बोला है। उनकी फॉर्म इस समय सातवें आसमान पर है। विराट ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी लीग स्टेज मुकाबले में जबरदस्त शतक ठोका था। यह विराट का लगातार दूसरा शतक था। उन्होंने इससे पहले हैदराबाद के खिलाफ भी सेंचुरी बनाई थी। किंग कोहली ने गुजरात के खिलाफ 61 गेंद में 165 स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 101 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से 13 चौके और 1 छक्का भी देखने को मिला था।

पहली पारी में विराट के इस शतक के बाद आरसीबी के फैंस की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। विराट के सेंचुरी की बदौलत ही आरसीबी, गुजरात को 198 रन का टारगेट देने में सफल हो पाई थी। बैंगलोर के फैंस को करो या मरो के मुकाबले में कोहली के शतक के बाद उम्मीद थी कि वह यह मैच जीत जाएंगे। लेकिन शुभमन गिल ने सबके अरमानों पर पानी फेर दिया।

शुभमन गिल ने बैंगलोर के फैंस से छीनी खुशियां

दूसरी पारी में गुजरात टाइटंस के ओपनर शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करके दिखाया। उन्होंने 200 के तूफानी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंद में नाबाद 104 रन की शतकीय पारी खेली, जिसमें गिल ने 5 चौके और 8 छक्के उड़ाए। गिल के इस शतक के बूते गुजरात टाइटंस ने आरसीबी को इस मस्ट विन मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया और आरसीबी के फैंस का दिल तोड़ दिया। ऐसे में इस साल भी बैंगलोर आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम करने में नाकाम रही। एक जगह विराट के शतक जड़ने की खुशी, दूसरी तरफ टीम के प्लेऑफ से बाहर होने का गम, आरसीबी के फैंस को एक ही रात में सब चीजों का अनुभव हो गया। बहरहाल, बैंगलोर के फैंस का दुख कब खत्म होगा? या यूं कहें कि उनका ट्रॉफी जीतने का सपना कब पूरा होगा? इस बात का किसी को अंदाजा नहीं है।

Related posts

पुलिस बैसाखी मेले की ड्यूटी में व्यस्त |

R K Bharadwaj

(Bharat syal)यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध चलाया गया विशेष अभियान ।

R K Bharadwaj

डॉ. विवेक भारती ने सिरसा के अतिरिक्त उपायुक्त का कार्यभार संभाला|

R K Bharadwaj

Leave a Comment