Rama Times
स्वास्थ्य

नियमित टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण किया जाए : मुख्य विकास अधिकारी

meeting
बरेली,। मुख्य विकास अधिकारी  चन्द्र मोहन गर्ग की अध्यक्षता में आज विकास भवन सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति/बाल स्वास्थ्य पोषण माह की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी  बलवीर सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक महिला/पुरुष, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. हरपाल सिंह, डीसीपीएम  जितेन्द्र सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी, यूनिसेफ, डब्लूएचओ सहित समस्त प्रभारी चिकित्साधिकारी उपस्थित रहे।

मुख्य विकास अधिकारी श्री चन्द्र मोहन गर्ग ने नियमित टीकाकरण का लक्ष्य कम होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए समस्त प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि नियमित टीकाकरण कराते हुए लक्ष्य को पूर्ण किया जाए। उन्होंने कहा कि नियमित टीकाकरण में एएनएम द्वारा बनाई गई ड्यूलिस्ट के अनुसार आशाओं से कैंप स्थल पर बच्चों को बुलाकर उनका टीकाकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि नियमित टीकाकरण में यदि कोई आशा लापरवाही बरते तो उनको चेतावनी दी जाए।

मुख्य विकास अधिकारी ने समस्त सीएचसी/पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि जननी सुरक्षा योजना में संस्थागत प्रसव होना चाहिए। उन्होंने अर्बन, ब्लाक शेरगढ़, मझगवां आदि का लक्ष्य के सापेक्ष कम संस्थागत प्रसव होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए शीघ्र लक्ष्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए कि ग्राम प्रधानों/आशाओं के एक सप्ताह के अंदर बैंक खाता खोलने के निर्देश दिए। उन्होंने परिवार कल्याण कार्यक्रम के अन्तर्गत लक्ष्य के सापेक्ष कम होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि टीम बनाकर जनपद के समस्त ब्लाक स्तर पर कैम्प लगाकर लक्ष्य को शीघ्र पूर्ण किया जाए।

Share this story

Related posts

डीएसपी कुलदीप सिंह बेनिवाल के नेतृत्व में नशा मुक्ति पुलिस टीम ने गदराना में लोगों को नशे से मुक्ति दिलाने के लिए किया प्रेरित |

R K Bharadwaj

निजी प्ले स्कूलों के पंजीकरण के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग ने आयोजित किया प्रशिक्षण कार्यक्रम|

R K Bharadwaj

हरियाणा की जेलों में बंद बंदियों व कैदियों को कोरोना पर मिली पैरोल को सजा में जुड़वाएं अजय चौटाला : वीरेश शांडिल्य

R K Bharadwaj

Leave a Comment