Rama Times
खेती किसानीयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहरस्पेशल स्टोरी

रिकॉर्ड तोड़ते हुए सिरसा में घग्गर नदी का जलस्तर हुआ नीचे: पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा करेंगे सिरसा-फतेहाबाद का दौरा! (रविवार को 42 हजार क्यूसेक पानी रिकॉर्ड हुआ)

घग्गर नदी के जलस्तर में कमी: सिरसा के लोगों को राहत, पूर्व CM भूपेंद्र हुड्‌डा देंगे समर्थन

हरियाणा के सिरसा जिले में स्थित घग्गर नदी के जलस्तर में कमी देखी जा रही है। रविवार को घग्गर का जलस्तर 42 हजार क्यूसेक पर आने का अंकन हुआ है। पहले शनिवार को जलस्तर 44,350 क्यूसेक था। इस कमी के कारण लोगों को बड़ी राहत मिल रही है। सिरसा के बुढाभाणा और मल्लेवाला के बीच बांध बनाकर ग्रामीणों ने पानी को रोक लिया है। वहीं, घग्गर के तटबंध को मजबूत करने में मतड़, रोडी और अन्य गांवों के लोग पंजाब के लुधियाना से डीजल उपलब्ध करवा रहे हैं। इस खास कार्य के लिए सिरसा के लोगों ने उन्हें धन्यवाद दिया है।

घग्गर की जलस्तर में हो रही कमी के चलते सिरसा के लोगों को राहत मिल रही है। जलस्तर के कम हो जाने से बाढ़ प्रभावित इलाकों की स्थिति में सुधार हुआ है। बुढाभाणा और मल्लेवाला के बीच ग्रामीणों ने पानी को सड़क पर बांध बनाकर रोक लिया है, जिससे पानी के बहाव को रोका जा सकता है। इस सड़क को मजबूत बांध के रूप में बनाए जाने का काम भी जारी है।

दूसरी ओर, घग्गर के तटबंध को मजबूत करने में मतड़, रोडी और अन्य गांवों के लोग पंजाब के लुधियाना से आकर डीजल उपलब्ध करवा रहे हैं। सिरसा के लोगों ने उन्हें धन्यवाद दिया है और उन्हें समर्थन दिया है।

इस दौरान हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा भी घग्गर के कारण हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए सिरसा का दौरा करेंगे। इस दौरे में वे बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंचेंगे और लोगों के समस्याओं को सुनेंगे। सिरसा का दौरा करने के बाद वे फतेहाबाद भी जाएंगे और वहां भी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे।

घग्गर नदी के जलस्तर में हो रही गिरावट से सिरसा जनता को बहुत आराम हुआ है। सिरसा के ग्रामीणों ने जलस्तर कम होने पर पानी को रोक लिया है, जिससे उन्हें आराम मिल रहा है। इसी बीच, तटबंध को मजबूत करने में मदद के लिए पंजाब के लोग डीजल उपलब्ध करवा रहे हैं और सिरसा के लोगों ने उन्हें धन्यवाद दिया है।

इस खास मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंग हुड्‌डा भी सिरसा का दौरा करने जा रहे हैं। वे बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचेंगे और लोगों की समस्याओं को सुनेंगे। सिरसा के बाद वे फतेहाबाद भी जाएंगे।

Related posts

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक तंवर ने लिया गेहूं उठान का जायजा |

R K Bharadwaj

04-04-2023..मंगलवार|

R K Bharadwaj

“आईपीएल 2023: विराट कोहली की सेंचुरी पर RCB के फैंस उड़ाएं चमकदार जश्न, हार का गम हो या जीत का आनंद, हर मौसम में निभाएं वफादारी!”

R K Bharadwaj

Leave a Comment