Rama Times
खेल

‘अगले विश्व कप में कुछ भारतीय चेहरों को नहीं देखना चाहते’ वीरेंद्र सहवाग ने मेन इन ब्लू की खिंचाई की|

भारत की टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार की कुछ कठोर आलोचना हुई है,  और यह सही भी है।

पिछले 12 महीनों में सभी चर्चाओं के बावजूद, नए कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत की योजना ठीक वैसी ही थी-अगर इससे भी बदतर नहीं - 2021 में यूएई में पिछले टी 20 विश्व कप में उनकी हार का कारण बनी।

टीम इंडिया के समर्थकों के कोरस में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी शामिल हुए।
हालांकि वीरेंद्र सहवाग ने किसी का नाम लेना छोड़ दिया, लेकिन यह स्पष्ट था कि वह टीम के दिग्गज खिलाड़ियों का जिक्र कर रहे थे जो 30 के गलत पक्ष में थे और कैसे वह उन्हें 2024 में अगले टी 20 विश्व कप में नहीं देखना चाहते हैं।

सहवाग ने क्रिजबज पर कहा कि हालांकि वह खिलाड़ियों की मानसिकता पर चर्चा नहीं करना चाहते थे, लेकिन वह कर्मियों में बदलाव देखना चाहते थे। जैसा कि 2007 टी20 विश्व कप में हुआ था, उन्होंने यह स्पष्ट रूप से स्पष्ट कर दिया कि वह आगामी टी20 विश्व कप में विशेष चेहरों को नहीं देखना चाहते हैं।

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज के अनुसार, लंबे समय से खेल रहे खिलाड़ी उस विश्व कप में शामिल नहीं हुए थे। वहाँ युवाओं का एक समूह गया, और किसी को भी उनसे कोई उम्मीद नहीं थी। सहवाग पसंद करेंगे कि आगामी टी20 विश्व कप के लिए भी ऐसी ही टीम चुनी जाए क्योंकि भले ही कोई उनसे जीतने की उम्मीद नहीं कर रहा हो, लेकिन वह टीम लंबे समय के लिए होगी।
हालाँकि, मुद्दा यह है कि यह संभव है कि ये चयनकर्ता अगले विश्व कप तक अपने पद पर बने न रहें। उनके पास एक चयन समिति, नया प्रबंधन और एक नई रणनीति होगी; क्या वे परिवर्तन करने के लिए तैयार हैं?

एक बात निश्चित है: यदि मेन इन ब्लू अगले विश्व कप में उसी टीम और रणनीति के साथ प्रवेश करती है, तो परिणाम वही होंगे, वीरू ने जारी रखा।

Related posts

आईपीएल 2023: केएल राहुल की जीत के चक्कर में हुई महाभूल, अब चुकाने होंगे भारी जुर्माने|

R K Bharadwaj

आईपीएल इतिहास में दूसरी बार आमने-सामने होंगी, जानें पॉसिबल प्लेइंग-11 और इम्पैक्ट प्लेयर

R K Bharadwaj

शाह सतनाम जी गल्र्स शिक्षण संस्थान में हुआ स्पोट्र्स कैंप का शुभारंभ |

R K Bharadwaj

Leave a Comment