Rama Times
इंटरनेशनलनेशनल

‘हम पीएम मोदी को उनकी बातों में लेंगे’: यूक्रेन युद्ध पर व्लादिमीर पुतिन के साथ भारतीय पीएम के फोन कॉल पर अमेरिका की प्रतिक्रिया|

सिरसा (रा.न्यूज़): संयुक्त राज्य अमेरिका ने शुक्रवार को एक बार फिर यूक्रेन संघर्ष पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की स्थिति का स्वागत किया, जो सभी प्रकार की हिंसा को रोकने और कूटनीति के रास्ते पर चलने का आह्वान करता है।
विदेश विभाग के प्रधान उप प्रवक्ता वेदांत ने कहा, "हम पीएम मोदी को उनके शब्दों में लेंगे और जब वे होंगे तो उन टिप्पणियों का स्वागत करेंगे। रूस के साथ जुड़ाव पर अन्य देश अपना निर्णय लेंगे। हम युद्ध के प्रभावों को कम करने के लिए सहयोगियों के साथ समन्वय करना जारी रखेंगे।" गुरुवार को पत्रकार वार्ता के दौरान पटेल।

पटेल ने ये टिप्पणी रूस-यूक्रेन संघर्ष पर भारत की स्थिति और युद्ध को समाप्त करने के लिए पीएम मोदी के आह्वान पर एक सवाल के जवाब में की। इससे पहले सितंबर में समरकंद में एससीओ शिखर सम्मेलन के मौके पर पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से कहा था कि "आज का युग युद्ध का नहीं है"।
उन्होंने खाद्य, ईंधन सुरक्षा और उर्वरकों की समस्याओं के समाधान के तरीके खोजने की आवश्यकता पर भी बल दिया। रूस-यूक्रेन युद्ध को रोकने में भारत की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर, विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा, "कोई भी देश जो शांति में शामिल होने में रुचि रखता है और इस (रूस-यूक्रेन) युद्ध को समाप्त करने में रुचि रखता है, उसे यूक्रेनी भागीदारों के साथ घनिष्ठ साझेदारी में ऐसा करना चाहिए।"
विशेष रूप से, पीएम मोदी की आज शुक्रवार को व्लादिमीर पुतिन के साथ टेलीफोन पर बातचीत के कुछ घंटों बाद विदेश विभाग की टिप्पणी आई। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, "एससीओ शिखर सम्मेलन के मौके पर समरकंद में अपनी बैठक के बाद, दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों के कई पहलुओं की समीक्षा की, जिसमें ऊर्जा सहयोग, व्यापार और निवेश, रक्षा और सुरक्षा सहयोग और अन्य प्रमुख क्षेत्र शामिल हैं।" (पीएमओ) ने एक बयान में कहा।

Related posts

पाकिस्तानी पत्रकार की केन्या में गोली मारकर हत्या

R K Bharadwaj

सोमालिया के होटल में फिर हमला, 9 की मौत

R K Bharadwaj

एक असफल राजनीतिक स्टार्टअप है’: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी का मजाक उड़ाया

R K Bharadwaj

Leave a Comment